Sunday 17 December 2017

सीमा आदेश पुस्तक विदेशी मुद्रा व्यापार


ओंडा हमारे वेबसाइटों को आसानी से उपयोग करने और हमारे आगंतुकों के लिए अनुकूलित बनाने के लिए कुकीज़ का उपयोग करता है आपको व्यक्तिगत रूप से पहचानने के लिए कुकीज़ का उपयोग नहीं किया जा सकता हमारी वेबसाइट पर जाकर आप हमारी गोपनीयता नीति के अनुसार कुकीज़ का उपयोग OANDA8217 के लिए सहमति देते हैं ब्लॉक करने, हटाने या प्रबंधन करने के लिए, कृपया aboutcookies. org पर जाएं। कुकीज़ प्रतिबंधित करने से हमारी वेबसाइट की कुछ कार्यक्षमता से आपको लाभ होगा। डाउनलोड हमारे मोबाइल एप्लिकेशन का चयन करें खाता: ampltiframe src4489469.fls. doubleclickactivityisrc4489469typenewsi0catoanda0u1fxtradeiddclatdcrdidtagforchilddirectedtreatmentord1num1 mcesrc4489469.fls. doubleclickactivityisrc4489469typenewsi0catoanda0u1fxtradeiddclatdcrdidtagforchilddirectedtreatmentord1num1 width1 height1 frameborder0 styledisplay: कोई नहीं mcestyledisplay: noneampgtampltiframeampgt विदेशी मुद्रा प्रशिक्षण वीडियो खरीद और विदेशी मुद्रा वीडियो सारांश में बेचना सीमा आदेश एक सीमा के लिए एक बाजार आदेश है कि विशेष निर्देश भी शामिल है इसे तब तक निष्पादित होने से रोका जायेगा जब तक कि बाजार की कीमत उस मूल्य तक नहीं पहुंच जाएगी जब आप ऑर्डर करते समय निर्दिष्ट करते हैं। कई परिस्थितियों में, एक सीमा आदेश एक अस्थिरता वाले बाज़ार में प्रवेश करने का जोखिम कम कर देता है जहां विनिमय दर अचानक आपके खिलाफ बढ़ सकती है। विदेशी मुद्रा प्रशिक्षण वीडियो 16 9 1996 - 2017 ओंडाए कॉर्पोरेशन सर्वाधिकार सुरक्षित। ओंडा, एफएक्सट्रेड और ट्रेडमार्क के ओएंडए एफएक्स परिवार ओंडाए कॉर्पोरेशन के स्वामित्व में हैं। इस वेबसाइट पर प्रदर्शित अन्य सभी ट्रेडमार्क उनके संबंधित स्वामियों की संपत्ति हैं। विदेशी मुद्रा अनुबंधों या मार्जिन पर अन्य ऑफ-एक्सचेंज उत्पादों में लीवरेज ट्रेडिंग में एक उच्च स्तर का जोखिम होता है और यह सभी के लिए उपयुक्त नहीं हो सकता है। हम आपको सावधानी से सलाह देने के लिए सलाह देते हैं कि आपके व्यक्तिगत परिस्थितियों के प्रकाश में आपके लिए व्यापार उचित है या नहीं। आप जितना निवेश करते हैं उतना अधिक खो सकते हैं इस वेबसाइट पर जानकारी सामान्य प्रकृति में है हम अनुशंसा करते हैं कि आप स्वतंत्र वित्तीय सलाह लें और यह सुनिश्चित करें कि आप व्यापार से जुड़े जोखिमों को पूरी तरह से समझें। एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से ट्रेडिंग अतिरिक्त जोखिम रखती है यहां हमारे कानूनी अनुभाग देखें। वित्तीय फैल सट्टेबाजी केवल ओंडा यूरोप लिमिटेड ग्राहकों के लिए उपलब्ध है जो ब्रिटेन या आयरलैंड गणराज्य में रहते हैं। सीएफडी, एमटी 4 हेजिंग क्षमताओं और लीवरेज रेशियो 50: 1 से अधिक अमेरिकी निवासियों के लिए उपलब्ध नहीं हैं। इस साइट की जानकारी उन देशों के निवासियों पर निर्देशित नहीं है जहां इसका वितरण, या किसी भी व्यक्ति द्वारा उपयोग किया जाता है, स्थानीय कानून या विनियम के विपरीत होगा। ओंडाएएजी कमोडिटी फ्यूचर्स ट्रेडिंग कमिशन के साथ एक पंजीकृत फ्यूचर्स कमीशन मर्चेंट और रिटेल फॉरेन एक्सचेंज डीलर है और यह राष्ट्रीय फ्यूचर्स एसोसिएशन का सदस्य है। नहीं: 0325821. कृपया जहां उपयुक्त हो, एनएफएएस विदेशी मुद्रा निवेशक को देखें। ओंडा (कनाडा) निगम, यूएलसी खाते, कनाडा के बैंक खाते वाले किसी भी व्यक्ति के लिए उपलब्ध हैं। ओंडा (कनाडा) निगम यूएलसी को कनाडा के निवेश उद्योग नियामक संगठन (आईआईआरसी) द्वारा विनियमित किया जाता है, जिसमें आईओआरसी ऑनलाइन सलाहकार चेक डाटाबेस (आईआईआरसी सलाहकार रिपोर्ट) शामिल है, और ग्राहक खातों को निर्दिष्ट सीमाओं के भीतर कैनेडियन निवेशक संरक्षण फंड द्वारा संरक्षित किया जाता है। प्रकृति और कवरेज की सीमा का वर्णन करने वाला एक ब्रोशर अनुरोध पर या cipf. ca पर उपलब्ध है ओंडा यूरोप लिमिटेड एक कंपनी है जो इंग्लैंड नंबर 7110087 में पंजीकृत है, और इसका पंजीकृत कार्यालय तल फ्लोर 9 ए, टॉवर 42, 25 ओल्ड ब्रॉड सेंट, लंदन ईसी 2 एन 1 एचक्यू में है। यह 160 वित्तीय आचरण प्राधिकरण द्वारा प्राधिकृत और विनियमित है। नहीं: 542574. ओंडाए एशिया पैसिफ़िक प्राइवेट लिमिटेड (कंपनी रेग नं। 200704926 के) में सिंगापुर के मौद्रिक प्राधिकरण द्वारा जारी कैपिटल मार्केट सर्विसेज लाइसेंस है और इंटरनेशनल एंटरप्राइज सिंगापुर द्वारा लाइसेंस प्राप्त है। ओडाए ऑस्ट्रेलिया प्राइवेट लिमिटेड 1605 ऑस्ट्रेलियन सिक्योरिटीज एंड इन्वेस्टमेंट कमिशन एएसआईसी (एबीएन 26 152 088 34 9, एएफएसएल नंबर 412981) द्वारा विनियमित है और इस वेबसाइट पर उत्पादों और सेवाओं की जारीकर्ता है। आपके लिए वर्तमान वित्तीय सेवा गाइड (एफएसजी) पर विचार करना महत्वपूर्ण है। उत्पाद प्रकटीकरण वक्तव्य (पीडीएस) किसी भी वित्तीय निवेश निर्णय लेने से पहले खाता शर्तें और किसी भी अन्य संबंधित OANDA दस्तावेज़। ये दस्तावेज यहां पाये जा सकते हैं। ओंडा जापान कंपनी लिमिटेड प्रथम प्रकार मैं वित्तीय उपकरण कांटो लोकल फाइनैंशियल ब्यूरो (परिशोधन) सं। 2137 संस्थान वित्तीय फ्यूचर्स एसोसिएशन के ग्राहक संख्या 1571 का व्यापार निदेशक। मार्जिन पर ट्रेडिंग एफएक्स और सीएफ़डीएस उच्च जोखिम है और सभी के लिए उपयुक्त नहीं है। नुकसान निवेश से अधिक हो सकता है। मेटा ट्रेडर विशेषज्ञ सलाहकार सीमा आदेश पुस्तक मुझे याद है कि पहली बार मैं सचमुच बैठ गया और इसके बारे में सोचा। शेयर की कीमत में बदलाव क्यों होता है अर्थव्यवस्था को कम करना और शेयरों की संख्या में मदद मिलेगी आपूर्ति और मांग तर्कों के साथ 10 संतरे के साथ शुरू होने वाले उदाहरणों ने अच्छे विचारों को उगल लिया। लेकिन, एक साधारण परिदृश्य को एक पूर्ण विकसित अर्थव्यवस्था में विस्तार के साथ उच्च मात्रा और भिन्न क्रम प्रकारों ने कभी भी कोई अर्थ नहीं किया। एक सीमा आदेश पुस्तक में दी गई जानकारी पर विचार किए बिना कहानी पूरी नहीं है वास्तविक समय में बाजार में बिजली खरीदने और बेचने के लिए यह सबसे अच्छा स्रोत है। डेटा के अंदर की जानकारी अक्सर अधिक वांछनीय प्रविष्टि और अंक निकलती है। एक सीमा आदेश पुस्तक का एक सरल उदाहरण नारंगी वर्ग उन शेयरों की इकाइयों का प्रतिनिधित्व करते हैं जो आप बाजार में खरीद सकते हैं मान लीजिए कि प्रत्येक ब्लॉक समय में फ्रोजन किए गए बाजार की बोली और पूछे जाने वाले दोनों पक्षों पर एक शेयर का प्रतिनिधित्व करता है। उपरोक्त भूखंडों में शेयरों की मात्रा सीमित है आदेश निष्पादन या रद्दीकरण के लिए इंतजार कर रहा है। कहो कि फ्रैंक साथ आता है और बाजार के आदेश का उपयोग करके 5 शेयर खरीदना चाहता है। उस मामले में, उसका आदेश तुरंत भर जाएगा उल्लेखनीय रूप से, वर्तमान बोली 20,26 में प्रदर्शित नहीं होती है, जहां फ्रैंक व्यापार कर सकता है - उस कीमत पर कोई शेयर उपलब्ध नहीं हैं। उद्धरण सम्मेलन व्यापार की कीमतों के बजाय प्रसार को दर्शाता है दाहिनी ओर 5 खाली रंगीन वर्ग फ्रैंक को अपने मार्केट ऑर्डर के साथ खरीदे गए 5 शेयरों का प्रतिनिधित्व करता है ऑर्डर पहले, एफआईएफओ प्रक्रिया में पहली बार विक्रेताओं द्वारा भर गया है। जो ऑर्डर बुक में सबसे लंबे समय तक इंतजार करते थे, वे पहले निष्पादन प्राप्त करते हैं। 5 शेयरों के लिए फ्रैंक 8217 के बाजार आदेश दो अलग-अलग कीमतों पर निष्पादन प्राप्त करता है। पहले 2 शेयर 20.27 भरते हैं। उस कीमत पर बाजार की गहराई केवल 2 शेयर है, जिससे उसे 20.27 की कीमत को साफ करने और अगले उपलब्ध कीमत पर 20.28 पर आगे बढ़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है। 4 कुल शेयर 20.28 पर उपलब्ध हैं। क्योंकि फ्रैंक को केवल एक अतिरिक्त 3 शेयरों की आवश्यकता है, वह इस स्तर पर अपने कुल आदेश को पूरा करता है। जब फ्रैंक ने व्यापार रखा था, तो सबसे अच्छा प्रस्ताव प्रदर्शित किया गया था, लेकिन उनकी औसत भरण 27.276 (2 20.27 3 20.28) है। थोड़ा खराब कीमत doesn8217t slimy दलालों के साथ कुछ भी नहीं है। स्लिपेज शेयरों के उपलब्ध होने के मुकाबले अधिक शेयर खरीदने का स्वाभाविक परिणाम है। फ्रैंक को अधिक आक्रामक खरीदार बनाने का प्रयास करें कहो वह नौ शेयर चाहता है। बड़े ऑर्डर ज्यादा बदले में प्राप्त होते हैं क्योंकि वे बाजार के एक तरफ ज्यादातर तरलता को ऊपर उठते हैं। इस फैसले का अस्तित्व क्यों है इस प्रश्न का उत्तर देने से पहले, यह एक बोली संचालित और एक आदेश संचालित बाजार के बीच अंतर को समझने के लिए सबसे पहले है। ऑर्डर चालित बाजार: सभी मौजूदा बोलियों को प्रदर्शित करता है और बाजार भर में पूछता है पूर्ण पारदर्शिता बोली संचालित बाजार: बोली दिखाता है और बाजार निर्माताओं, डीलरों, या विशेषज्ञों से कीमतें पूछती हैं। यह खुदरा विदेशी मुद्रा दलालों में आदर्श है। अक्सर गारंटी देता है कि एक आदेश भर गया है एक बोली चालित बाजार में अधिक चलती हिस्से हैं और संभवत: किसी भी बाजार में शामिल होने की संभावना है जिसमें आप व्यापार करना चाहते हैं। इसलिए, इस सेटिंग में एक प्रसार के अस्तित्व के बारे में सोचना एक अच्छा विचार है। जब आप एक उद्धरण संचालित बाजार में एक आदेश पोस्ट करते हैं, तो डीलर या तो अपनी स्वयं की इन्वेंट्री से भर जाएगा या आपको एक अन्य बाज़ार भागीदार के साथ मेल करेगा। इस कारण से, आपके लेनदेन की लागत का हिस्सा डीलर को जाता है, जिन्होंने आपके लिए यह काम किया है एक सरल मॉडल में, बोली पूछना फैलता है वह कीमत जो कि आक्रामक व्यापारियों को अपने आदेश को तुरंत भरने के लिए भुगतान करना चाहिए, लगभग उसी पल में उसी सुरक्षा को खरीदने और बेचने के लिए। फैल गया है कि तुरंत्ता की पेशकश के लिए एक व्यापारी को मुआवजा है प्रसार के आकार के बारे में सोचने का एक अच्छा तरीका कई प्रतिस्पर्धा वाले डीलरों के साथ बाजार पर विचार करना है इस मामले में, दो प्राथमिक परिदृश्य हैं: 1. यदि फैलाव बहुत अधिक है, तो अधिक डीलरों बड़े बिडस्स्क फैल से लाभ हासिल करने के लिए बाजार में प्रवेश करेंगे। अगर फैलाव बहुत कम है, तो डीलरों ने पैसे खो दिए होंगे बाजार ये दो कारक सुनिश्चित करते हैं कि तरल बाजार के डीलरों ने सामान्य मुनाफा कमाया है, और यह फैलता उचित आकार के हैं। आपूर्ति और मांग एक प्रसार का अस्तित्व काफी स्वाभाविक है और आपूर्ति और मांग की सादगी को वापस ले जाता है। तर्क को छोटा करें और अपना रास्ता तैयार करें I ने ग्लेन कर्टिस के एक लेख में 1 9 अगस्त को निम्नलिखित कहानी के साथ एक महान उदाहरण पाया। मान लीजिए कि किसी एक प्रकार का हीरा एक खान द्वारा अफ्रीका के दूरदराज के इलाकों में पाया जाता है। एक निवेशक खोज के बारे में सुनता है, खान से फोन करता है और 1 मिलियन के लिए हीरा खरीदने की पेशकश करता है। खनिक का कहना है कि वह एक या दो दिन इसके बारे में सोचने के लिए चाहती हैं। अंतरिम में, अखबारों और अन्य निवेशक आगे आते हैं और अपनी रुचि दिखाते हैं। जाहिरा तौर पर हीरे में रुचि रखने वाले अन्य निवेशकों के साथ, खान में 1.1 मिलियन रहती है और 1 मिलियन शेर की पेशकश को खारिज कर दिया जाता है। अब लगता है कि दो और संभावित खरीदारों ने खुद को ज्ञात किया है और क्रमशः 12 लाख और 1.3 मिलियन डॉलर के लिए बोली प्रस्तुत की है। उस डायमंड की नई पूछताछ कीमत ऊपर जा रही है। अगले दिन, एशिया में एक खान में काम करने वाले 10 अचूक हिरा अफ्रीकी में खान के पास मिलते हैं। नतीजतन, अफ्रीकी हीरे की कीमत और मांग दोनों ही दुर्लभ हीरे की अचानक बहुतायत की वजह से शुरुआती गिरावट आएगी। कल्पना कीजिए हीरा अधिक लोकप्रिय हो जाता है। अधिक खरीदार यह चाहते हैं अधिक खानें खुली हैं, और अधिक विक्रेता उभरकर आते हैं। एक तर्कसंगत सेटिंग में, यह एक उद्धरण बनाता है जो बिड विचार फैलाता है। पर्याप्त मात्रा जोड़ें, और लंबे समय से पहले, आप पहले उदाहरण पर वापस आ गए हैं। लिमिट ऑर्डर बुक आप क्यों कहते हैं स्टॉप ऑर्डर बुक न मौजूद हैं केवल इसलिए कि आपने कभी नहीं देखा है एक पूर्व बाज़ार निर्माता के रूप में, मैं आपको ऑर्डर बुक (दोनों के लिए रोकता है और सीमा आदेश) मौजूद हैं। इसका कारण यह है कि आपने शायद कभी नहीं देखा है क्योंकि खुदरा व्यापारियों के व्यापार के बारे में पता नहीं है कुछ खुदरा व्यापारियों (मैं नहीं कह रहा हूँ कि आप उनमें से एक हैं) लगता है कि उन्हें यह पता करने का अधिकार है कि जंगली में कौन से आदेश हैं। ऑर्डर बुक विवरण जानने का एक विशेषाधिकार है, सही नहीं यदि आप जानते हैं, तो आप अभी जानते हैं (और अगर आप जानते हैं कि किस प्रकार ट्रस्ट को प्रवाह जानकारी दी जाती है, तो आप एक महान व्यापारी हैं) यदि आप नहीं जानते हैं तो इसके कुछ ही चीजें हैं जिनके साथ आपको जीना है मैं किसी को भी समझाने की कोशिश नहीं कर रहा हूँ मैं नहीं कह रहा हूं, Quoteskenobi6119954 (यह जवाब थोड़ी देर हो सकती है, लेकिन गलत धारणा को दूर करने के लिए कभी भी देर नहीं हो सकती।) आप कहते हैं कि स्टॉप ऑर्डर की पुस्तकें मौजूद नहीं हैं केवल इसलिए कि आपने कभी नहीं देखा है एक पूर्व बाज़ार निर्माता के रूप में, मैं आपको आदेश किताबें बता सकता हूं दोनों बंद हो और सीमा आदेश) मौजूद हैं इसका कारण यह है कि आपने शायद कभी नहीं देखा है क्योंकि खुदरा व्यापारियों के व्यापार के बारे में पता नहीं है कुछ खुदरा व्यापारियों (मैं नहीं कह रहा हूँ कि आप उनमें से एक हैं) लगता है कि उन्हें यह पता करने का अधिकार है कि जंगली में कौन से आदेश हैं। ऑर्डर बुक विवरण जानने का एक विशेषाधिकार है, सही नहीं उद्धरण मैंने यह पूछा क्योंकि हर कोई सीमा पुस्तक के बारे में बात करता है, इसलिए मैंने सोचा कि रोक ऑर्डर बुक मौजूद नहीं है। सुधार के लिए धन्यवाद। मुझे बाजार पर बहुत सारे ऑर्डरबुक प्रदाता दिखाई देते हैं, जो मासिक शुल्क के लिए एक सीमा आदेश बुक साझा करेंगे I ये कैसे काम करता है वे दलालों से आंकड़े इकट्ठा करते हैं ये सीमा पुस्तकों को मान्य हैं यदि वे यह पेशकश कर सकते हैं, तो वे रुक ऑर्डर बुक क्यों नहीं देते (यह उत्तर थोड़ी देर हो सकती है, लेकिन गलत धारणा को सुधारने में बहुत देर हो चुकी है।) आप क्यों कहते हैं रोक ऑर्डर बुक न केवल अस्तित्व में है क्योंकि आप कभी नहीं देखा है एक पूर्व बाजार निर्माता के रूप में, मैं आपको ऑर्डर बुक (स्टॉप और सीमा ऑर्डर दोनों के लिए) बता सकता हूं। इसका कारण यह है कि आपने शायद कभी नहीं देखा है क्योंकि खुदरा व्यापारियों के व्यापार के बारे में पता नहीं है कुछ खुदरा व्यापारियों (मैं नहीं कह रहा हूँ कि आप उनमें से एक हैं) लगता है कि उन्हें यह पता करने का अधिकार है कि जंगली में कौन से आदेश हैं। यह एक कहानी है जो मेरे दलाल एटीसी दलाल थे जो एफएक्ससीएम के लिए एक आईबी है मैंने एटीसी का इस्तेमाल किया क्योंकि उन्होंने 10 किमी की पूंजी के बिना एफएक्ससीएम ईएनएन फ़ीड की पेशकश की। तो फिर भी जब कभी भी बिना किसी जोड़ी के व्यापार का कारोबार होता है तो मैं कुछ दिनों से 20 किमी से कहता हूं कि ज्यादातर टोकरी का उपयोग करके हालांकि जब मैंने सोना कारोबार शुरू किया तो मैंने अजीब बातों को देखा। एक के लिए मैं मानसिक एसएल का इस्तेमाल करता था क्योंकि मैं स्क्रीन पर इम पर व्यापार करता था। मैंने हमेशा यह ध्यान रखा है कि अगर कीमतें मेरे मार्जिन कॉल या एसएल के लिए चलेंगी तो मैंने इसे एशिया या लंदन या एनवाई की शुरुआत के दौरान निर्धारित किया था। सोने के लिए दोपहर दोपहर तय करने के लिए भी। यह हमेशा मेरा एसएल या मार्जिन मारा और उसके बाद उलट। मैं नाराज था लेकिन यह वैसे भी लाभ था। हालांकि यह सोना के साथ ईएसपी हो रहा है। यहां तक ​​कि एनएफपी यहां तक ​​कि मेरे यादृच्छिक एसएल या मार्जिन को हिट करने के लिए काफी आगे बढ़ेगा और फिर विपरीत दिशा में ले जाएगा। तो मूल रूप से एफएक्ससीएम मेरा मानना ​​है कि मैन्युफुलर्स के लिए मेरी मार्जिन एसटी टीपी जानकारी को बेचता है जो वास्तविक चाल से पहले रोज़ का शिकार करने का रास्ता चुनते हैं। मैं आम तौर पर सही था लेकिन मेरी स्लीप को पीआईपी पर मारा गया और फिर रिवर्स। यह संयोग नहीं हो सकता है क्योंकि अन्यथा यह 5050 होगा और लगभग 9 0 समय के कुछ पिप्स के भीतर उलट हुआ था। मेरी स्ल हमेशा एक यादृच्छिक जगह थी क्योंकि मैंने सोचा कि मैं बाजार को प्रभावित नहीं कर सकता। दुखद बात खुदरा विक्रेताओं को दिशा के बारे में आम तौर पर सही है। लेकिन वे शिकार कर रहे हैं। वैसे एफएक्ससीएम हर रोज इस जानकारी को बेचता है क्योंकि उन्हें कमीशन की तुलना में शेष राशि का भुगतान करना होगा। खुदरा बाजार एक बड़ी पोंज़ू योजना है सर्वश्रेष्ठ शर्त यह है कि किसी अन्य खुदरा विक्रेताओं के साथ व्यापार करना या संस्थागत फ़ीड पर उच्च पूंजी के साथ शुरू करना। हालांकि बास्केट्स का उपयोग करना उनके लिए कठिन बना दिया, क्योंकि उन्हें अधिक से अधिक बाजारों में हेरफेर करना पड़ता है ताकि आप इसे बेहतर ढंग से काम कर सकें, क्योंकि मैं हर चीज को लिमिटरेर्डर बुक के बारे में बताता हूं, इसलिए मैंने सोचा कि स्टॉप ऑर्डर बुक मौजूद नहीं है। सुधार के लिए धन्यवाद। मुझे बाजार पर बहुत सारे ऑर्डरबुक प्रदाता दिखाई देते हैं, जो मासिक शुल्क के लिए एक सीमा आदेश बुक साझा करेंगे I ये कैसे काम करता है वे दलालों से आंकड़े इकट्ठा करते हैं ये सीमा पुस्तकों को वैध हैं यदि वे इसे पेशकश कर सकते हैं, तो वे वाकई स्टॉप ऑर्डर बुक भी क्यों नहीं देते हैं, वाकई ईमानदारी से, मैंने सुना है कि ये विक्रेता मौजूद थे लेकिन मुझे नहीं पता था कि उनमें से बहुत से लोग थे विशेष रूप से उल्लिखित आदेश केवल यदि मामला है, तो मैं अनुमान लगा सकता हूं कि वे स्टॉप ऑर्डर की जानकारी भी क्यों नहीं देते, क्योंकि यह वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता वैसे भी, मुझे लगता है कि दलालों (यदि बाजार निर्माताओं खुद नहीं हैं) ये ऑर्डर फ्लो विक्रेताओं को डेटा प्रदान करते हैं। मैं नहीं मानता हूं कि ऐसी सीमा पुस्तक की जानकारी उद्धृत है लेकिन इस पर विचार करें: ऐसी किसी भी जानकारी का सबसे अच्छा असर है, क्योंकि यह केवल जानकारी प्रदान करने के लिए विलींग लोगों की जानकारी का प्रतिनिधित्व करता है। कोई केंद्रीय समाशोधन घर नहीं है जहां ज्ञात ब्रह्मांड के सभी आदेश को मिलाया जाता है और जानकारी वितरित की जाती है। आप भूल जाते हैं कि अन्य (अधिक नैतिक) प्रतिपक्षी हैं जो इस तरह की गोपनीय जानकारी प्रकट नहीं करेंगे क्योंकि इससे व्यापारियों के साथ उनके संबंधों को प्रभावित होता है जिन्होंने पहले स्थान पर उनके साथ आदेश छोड़ दिए थे। तो मेरा सवाल यह है: भले ही आप स्टॉप ऑर्डर बुक की जानकारी (जो कि केवल कुछ प्रतिपक्षों से ही नहीं है), पता है, तो क्या अगर आप जानकारी पर काम करते हैं, और बाजार आपके व्यापार के मुताबिक हो, तो क्या आप कहने जा रहे हैं आदेश प्रवाह जानकारी प्रदाता shtquot से भरा है Im किसी को भी समझाने की कोशिश नहीं कर रहा है मैं नहीं कह रहा हूं, संक्षिप्त उत्तर हां है, इसके उपयोग के लायक नहीं है और हां, इसे स्पॉट एफएक्स में इस्तेमाल करने के बारे में भूल जाओ यदि आप वास्तव में कुछ इसी तरह का उपयोग करने पर जोर देते हैं, तो एफएफ ट्रेड्स पृष्ठ (या कुछ इसी तरह) पर संचित भावना संकेतक का उपयोग करने पर आप बेहतर कर सकते हैं, जहां आपके पास आँकड़े दिखाए गए हैं कि कितने एफएफ सदस्य लंबी या छोटी मुद्रा जोड़े हैं। यह एकल ब्रोकर के किसी भी ऑर्डर फ्लो जानकारी से कहीं ज्यादा उपयोगी है। निजी तौर पर, मैं इन का उपयोग न करें वापस जब मैं अभी भी बैंकों के लिए व्यापार करता था, तो मैं कभी-कभी इंटर बैंक एफएक्स विकल्प व्यापारियों की भावनाओं की जांच करने के लिए एफएक्स विकल्प वॉल सतहों का उपयोग करता हूं, और उसके बाद भी, जब आईएम एक लंबी अवधि के दृश्य को प्रदर्शित करता है। अब जब कि मैं एक नागरिक नागरिक हूं, मैं क्षैतिज समर्थन और प्रतिरोध की रेखाओं का उपयोग करके लघु अवधि के ब्रेकआउट को व्यापार और फीका करना पसंद करता हूं, जिसे मैं खुद आकर्षित करता हूं और मेरे अनुभव से, उन आदेशों को देखने के लिए बहुत उत्सुक हैं (आमतौर पर) इन क्षैतिज रेखाओं से दूर कभी नहीं। अंत में, मुझे वास्तव में ऑर्डर फ्लो की जानकारी नहीं थी, जो मेरे लिए एक अनावश्यक गड़बड़ी की तरह अधिक थी मैं किसी को भी समझाने की कोशिश नहीं कर रहा हूँ मैं नहीं कह रहा हूं, संक्षिप्त उत्तर हां है, इसके उपयोग के लायक नहीं है और हां, इसे स्पॉट एफएक्स में इस्तेमाल करने के बारे में भूल जाओ यदि आप वास्तव में कुछ इसी तरह का उपयोग करने पर जोर देते हैं, तो एफएफ ट्रेड्स पृष्ठ (या कुछ इसी तरह) पर संचित भावना संकेतक का उपयोग करने पर आप बेहतर कर सकते हैं, जहां आपके पास आँकड़े दिखाए गए हैं कि कितने एफएफ सदस्य लंबी या छोटी मुद्रा जोड़े हैं। यह एकल ब्रोकर के किसी भी ऑर्डर फ्लो जानकारी से कहीं ज्यादा उपयोगी है। निजी तौर पर, मैं इन का उपयोग न करें वापस जब मैं अभी भी बैंकों के लिए व्यापार करता था, मैं कभी-कभी ट्रेडों के एफएफ पूल का नमूनाकरण कैसे होता है, ट्रेडों के एक दलाल पूल के नमूने से भिन्न होते हैं, वे दोनों ही बड़े हिस्से के अंश होते हैं, इसलिए मैं न देखता हूं कि एक दूसरे से ज्यादा अर्थ क्यों है। आप या तो विश्वास करते हैं कि निश्चित मात्रा के डेटा बिंदुओं के बाद आपके पास एक नमूना है जो कि बड़े हिस्से का कुछ प्रतिनिधि है, या न। मुझे क्या याद आ रहा है कि ट्रेडों के एफएफ पूल का नमूनाकरण कैसे होता है, ट्रेडों के एक दलाल पूल के नमूने से भिन्न होते हैं, वे दोनों एक बड़े पूरे हिस्से के होते हैं, इसलिए मैं न देखता हूं कि एक दूसरे से ज्यादा अर्थ क्यों है। आप या तो विश्वास करते हैं कि निश्चित मात्रा के डेटा बिंदुओं के बाद आपके पास एक नमूना है जो कि बड़े हिस्से का कुछ प्रतिनिधि है, या न। मुझे क्या याद आ रही है मुझे यकीन है कि अलग-अलग pollsters के अपने नमूना पद्धति के रूप में अपनी प्राथमिकता होगी। यह सिर्फ मेरी अपनी वरीयता है वाईएमएमवी, बिल्कुल। यदि मुझे पूरी तरह से एक भावना संकेतक (और मैं नहीं) का उपयोग करना है, तो आईडी एक समग्र पूल नमूना पर भरोसा करता है (जो मैं मानता हूं कि विभिन्न दलालों का उपयोग करके दुनिया भर में अधिक दर्शकों से आता है) (सही या गलत तरीके से) संभवतः एक अधिक क्वार्टाक्टेडेड जनसांख्यिकीय यानी व्यापारियों से प्राप्त होता है जो कि वास्तव में एक दलाल का उपयोग करते हैं। इसके अलावा, कुछ दलालों, मुझे लगता है, एक निश्चित भौगोलिक पूर्वाग्रह है (मुझे सही अगर Im गलत)। उदाहरण के लिए, GoMarkets इसलिए एक सहज स्तर पर, मुझे नहीं लगता कि मैं गोरमेट्स (उदाहरण के लिए) से ऑर्डर प्रवाह की जानकारी पर भरोसा कर सकता हूं ताकि वैश्विक भावना का प्रतिनिधित्व किया जा सके। (गोरमेट्स संभालने में भी ऐसी जानकारी प्रदान की जाती है) अस्वीकरण: समूहीकृत पूल नमूना द्वारा मेरा मतलब है कि किसी भी एफएक्स पोर्टल से, न सिर्फ एफएफ मैं सामान्य तौर पर बोल रहा था मैं किसी को भी समझाने की कोशिश नहीं कर रहा हूँ मैं क्वार्टरिंग क्क्ॉट व्यापार में नहीं हूं। विदेशी मुद्रा में रोक और सीमा आदेश लगाने के नियम क्या हैं विदेशी मुद्रा बाजार में आमतौर पर पाए जाने वाले लाभांश की उच्च मात्रा में निवेशकों को बड़ी कमाई करने की क्षमता मिल सकती है, लेकिन बड़े नुकसान भी भुगतना पड़ सकता है। इस कारण से, निवेशकों को एक प्रभावी व्यापारिक रणनीति का उपयोग करना चाहिए जिसमें उनके पदों का प्रबंधन करने के लिए रोक और सीमा दोनों शामिल हों। रोकें और विदेशी मुद्रा बाजार में आदेशों को सीमित करने के लिए मूल रूप से उसी तरह इस्तेमाल किया जाता है जैसे निवेशक उन्हें शेयर बाजार में इस्तेमाल करते हैं एक सीमा आदेश से निवेशक को न्यूनतम या अधिकतम मूल्य निर्धारित करने की अनुमति मिलती है जिस पर वे खरीद या बेचते हैं, जबकि एक स्टॉप ऑर्डर से निवेशक को उस विशेष कीमत को निर्दिष्ट करने की अनुमति मिलती है जिस पर वे खरीद या बिक्री करना चाहते हैं। एक लंबे समय से एक निवेशक मौजूदा बाजार मूल्य से ऊपर कीमत पर एक सीमा आदेश निर्धारित कर सकता है और मौजूदा मार्केट प्राइस के नीचे एक स्टॉप ऑर्डर को स्थिति पर नुकसान की भरपाई करने का प्रयास कर सकता है। एक छोटी स्थिति वाली एक निवेशक मौजूदा कीमत के मुताबिक मौजूदा कीमत के नीचे एक सीमा मूल्य निर्धारित करेगा और जोखिम को प्रबंधित करने के लिए मौजूदा कीमत के ऊपर एक स्टॉप ऑर्डर भी इस्तेमाल करेगा। ऐसे कोई नियम नहीं हैं, जो विनियमित करते हैं कि निवेशक अपनी स्थिति का प्रबंधन करने के लिए रोक और सीमा के आदेश का उपयोग कैसे कर सकते हैं। ये नियंत्रण आदेश कहां रखना चाहिए यह तय करना एक व्यक्तिगत निर्णय है क्योंकि प्रत्येक निवेशक की एक अलग जोखिम सहनशीलता है कुछ निवेशक यह तय कर सकते हैं कि वे अपनी स्थिति पर 30- या 40-पिप हानि करने के लिए तैयार हैं, जबकि अन्य जोखिम वाले निवेशकों को केवल 10-पिप नुकसान में ही सीमित कर सकते हैं। हालांकि जहां एक निवेशक रोकता है और ऑर्डर सीमित करता है, विनियमित नहीं किया जाता है, निवेशकों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे अपनी मूल्य सीमाओं से बहुत सख्त नहीं हैं। अगर आदेश की कीमत बहुत तंग है, तो वे बाजार में अस्थिरता के कारण लगातार भर जाएंगे। रोक ऑर्डर उन स्तरों पर रखा जाना चाहिए, जो कीमतों को लाभदायक दिशा में पुन: प्राप्त करने की अनुमति देते हैं जबकि अभी भी अत्यधिक नुकसान से सुरक्षा प्रदान करते हैं। इसके विपरीत, सीमा या लाभ-लाभ आदेश वर्तमान ट्रेडिंग मूल्य से अब तक नहीं लगाए जाएंगे जो कि मुद्रा जोड़े की कीमत में एक अवास्तविक चाल का प्रतिनिधित्व करता है। अधिक जानने के लिए, द स्टॉप-लॉस ऑर्डर देखें - सुनिश्चित करें कि आप इसका इस्तेमाल करते हैं विदेशी मुद्रा बाजार में हानि और प्राइमर सीमित करना स्टॉप ऑर्डर और स्टॉप लिमिट ऑर्डर के बीच मतभेदों को जानें। व्यापारी इन्हें रोकने के नुकसान और नियमित निवेशकों के रूप में उपयोग करते हैं। पढ़ें अलग अलग प्रकार के प्रकारों के बारे में जानें विदेशी मुद्रा व्यापारियों का इस्तेमाल कुछ हड़ताल की कीमतों पर स्थिति का प्रबंधन करने के लिए किया जा सकता है। उत्तर पढ़ें बेच-स्टॉप और खरीद-स्टॉप ऑर्डर के बारे में जानें, कब और कैसे रोक ऑर्डर का उपयोग करें और अन्य प्रतिभूति ऑर्डर कैसे रोक सकते हैं। पढ़ें जवाब जानें कि एक सीमा आदेश कैसे रखा गया है, यह किस प्रकार के शेयरों के लिए सबसे अधिक उपयुक्त है और इसके साथ सूट करने के लिए विनिर्देश दिए गए हैं। जवाब पढ़ें नकारात्मक पक्ष के जोखिम को कम करने के लिए रोक-हानि आदेश का उपयोग करें चाहे आप एक रूढ़िवादी शुरुआत या एक अनुभवी दिन के व्यापारी हैं, एक स्टॉप। उत्तर पढ़ें बाजार के आदेश और रोक ऑर्डर के बारे में जानें, उनका उपयोग कैसे किया जाता है और कैसे किया जाता है, और स्टॉप ऑर्डर और के बीच मुख्य अंतर। जवाब पढ़ें जैक ट्रेयनॉर द्वारा विकसित एक अनुपात जो उस जोखिम से अधिक कमाया जाता है जो एक जोखिम रहित पर अर्जित किया जा सकता था। बाजार पर शेयरों की संख्या को कम करने के लिए एक कंपनी द्वारा बकाया शेयरों (पुनर्खरीद) की पुनर्खरीद। कंपनियों। टैक्स रिफंड एक व्यक्ति या परिवार को दिया गया करों पर रिफंड होता है जब वास्तविक कर दायित्व राशि से कम होता है। किसी विशिष्ट समय अवधि में किसी देश की सीमाओं के भीतर निर्मित सभी तैयार वस्तुओं और सेवाओं का मौद्रिक मूल्य। दर जिस पर माल और सेवाओं की कीमतों का सामान्य स्तर बढ़ रहा है और इसके परिणामस्वरूप, क्रय शक्ति का मर्केंडाइजिंग खुदरा बिक्री के लिए माल या सेवाओं को बढ़ावा देने का कोई कार्य है, जिसमें मार्केटिंग रणनीतियों, प्रदर्शन डिज़ाइन और अन्य शामिल हैं।

No comments:

Post a Comment